Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) लंदन के लॉर्ड्स में आगामी दूसरे एशेज टेस्ट में एक बड़ा रिकार्ड बनाएंगे। लॉर्ड्स टेस्ट में उतरते ही वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से लगातार 100 टेस्ट खेलने वाले स्पैशलिस्ट गेंदबाज बन जाएंगे। 2013 के बाद से 35 वर्षीय लियोन ने 99 टेस्ट खेले हैं। उनसे पहले 5 क्रिकेटर लगातार 100 या इससे ज्यादा टेस्ट खेल चुके हैं। एलिस्टर कुक (159), एलन बॉर्डर (153), मार्क वॉ (107), सुनील गावस्कर (106) और ब्रेंडन मैकुलम (101)। 

Nathan Lyon, 100 consecutive Tests, Ashes, Ashes 2023, Cricket news in hindi, नाथन लियोन, लगातार 100 टेस्ट, एशेज, एशेज 2023, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

नया रिकॉर्ड बनाने पर लियोन ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है। लगातार 100 टेस्ट मैचों में टिकने में सक्षम होना, यह मेरे दिमाग में एक उचित प्रतिमा है। यह बहुत सारा टेस्ट क्रिकेट है, बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि मेरे बाल नहीं है। किसी भी एथलीट को लंबे समय तक सफल होने के लिए आसपास अच्छे लोग चाहिए होते हैं। मुझे लगता है कि मेरा परिवार बिल्कुल अद्भुत रहा है, उनका समर्थन और प्यार और देखभाल ने मुझे यहां तक पहुंचाया।

 

 

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट की उपलब्धि हासिल करने से पांच विकेट दूर है। लियोन ने कहा कि यह बहुत आश्चर्यजनक है जब आप उन नामों को देखते हैं जो 500 टेस्ट विकेट ले चुके हैं। मैं जानता हूं कि मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं और अब तक की अपनी यात्रा के लिए आभारी हूं। यह अद्भुत रहा है और अगर मैं एशेज में बढ़िया प्रदर्शन करने में सफल रहा तो यह काफी खास होगा।