Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने खुलासा किया कि उनके करियर का सबसे अच्छा समय सीएसके का प्रतिनिधित्व करते हुए आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलना था। धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने मुकाम हासिल किया। महान विकेटकीपर-बल्लेबाज ने साबित कर दिया कि वह न केवल एक खिलाड़ी के रूप में बल्कि एक कप्तान के रूप में भी सर्वश्रेष्ठ क्यों थे। उन्होंने न केवल भारतीय पक्ष के लिए बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी शानदार योगदान दिया है और टीम को चार खिताब दिलाए। 

हरभजन ने कहा,  'अविश्वसनीय। वे 2 साल शायद सबसे अच्छे साल थे जब मैंने क्रिकेट खेला। कोई तनाव नहीं, कोई ड्रामा नहीं। तुम बस वहां जाओ, परिणाम की चिंता मत करो। हार भी गए तो ठीक है। यह कुछ अलग था। यह बहुत ही सुखद था। सब साथ थे। न सिर्फ खिलाड़ी, बल्कि परिवार भी। हम बहुत सारे लोगों के साथ भारत घूमते थे, इसलिए यह बहुत मजेदार था।' 

जब सीएसके ने 2018 में तीसरी बार खिताब जीता था तब हरभजन टीम का हिस्सा थे और उन्होंने टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर के रूप में अहम भूमिका निभाई थी। सीएसके ने चौथी बार ट्रॉफी जीतने के लिए आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया और दिलचस्प बात यह है कि हरभजन उस साल प्रतिद्वंद्वी टीम का हिस्सा थे। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले सीजन में एक भूलने योग्य आउटिंग थी क्योंकि वे आईपीएल अंक तालिका में नौवें स्थान पर रहे। इस बार टीम की नीलामी अच्छी रही और धोनी का लक्ष्य टीम को पांचवां खिताब दिलाना होगा।