Sports

नवी मुंबई : ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली ने उनके और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच शत्रुता पनपने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि वे कहा कि वे सिर्फ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे थे। भारत ने वानखेड़े स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टेस्ट मैच में हराया लेकिन आस्ट्रेलिया ने वनडे श्रृंखला 3-0 से और टी20 2-1 से जीती। 

हीली ने तीसरा टी20 मैच सात विकेट से जीतने के बाद कहा, ‘मैं इतना ही कहूंगी कि हम बस प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे थे।' टेस्ट मैच के दौरान हरमनप्रीत ने बल्लेबाजी के दौरान हताशा में एलिसा की तरफ गेंद फेंकी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मुस्कुराकर जवाब दिया। गेंद उनके बल्ले से टकराकर सीमारेखा पर चली गई जबकि फील्डिंग में बाधा पहुंचाने की हरमनप्रीत की अपील खारिज हो गई। 

एलिसा ने कहा, ‘हम दोनों कप्तान की भूमिका अलग अलग तरह से निभाते हैं। मेरी तरफ से शत्रुता जैसा कुछ नहीं है। मैं स्टम्प के पीछे काफी आक्रामक रहती हूं और अगर आप इसका मुकाबला करना चाहते हैं तो उसी तरीके से तैयार रहना होगा।' उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप और भारत में अगले साल 50 ओवरों के विश्व कप के लिये यह दौरा काफी महत्वपूर्ण था। 

उन्होंने कहा, ‘हमें महत्वपूर्ण अनुभव मिला। हमें पता चला कि कहां मेहनत करने की जरूरत है। विश्व कप में प्रतिस्पर्धा काफी कठिन होती है। लगातार मैच जीतने होते हैं और इस दौरे से हमें तैयारी में मदद मिलेगी।'