Sports

एम्सटडर्म : वेस्टइंडीज के टी-20 और वनडे टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा है कि फील्ड पर वह एक स्वाभाविक नेतृत्वकर्ता के रूप में टीम को आगे लेकर जाएंगे और परिस्थितियों के हिसाब से अपना फैसला लेंगे। नीदरलैंड के खिलाफ मंगलवार से एम्सटडर्म में तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। 26 वर्षीय पूरन इससे पहले 2 वनडे, 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और सीपीएल में गुयाना अमेजॉन वारियर्स की कप्तानी कर चुके हैं। पिछले कुछ वर्षों में वह टीम के उपकप्तान भी रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में कीरोन पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी गई है।

Nicholas Pooran, Windies captain Nicholas Pooran, Windies Cricket Board, निकोलस पूरन, विंडीज कप्तान निकोलस पूरन, विंडीज क्रिकेट बोर्ड

पूरन ने कहा कि मैं कोशिश करूंगा कि सामने से टीम का नेतृत्व किया जाए। साथ ही मेरी जो भी योजना होगी या जो भी मैं कहूंगा, उसको अमल में लाने का प्रयास करूंगा। मैं हमेशी फील्ड पर परिस्थितियों के हिसाब से फ़ैसले लेता हूं। यह मेरे टीम के साथियों को भी पता है। इससे पहले मैं बल्लेबाज़ी के दौरान भी वैसा ही करता था। अब इस चीज को कप्तानी में भी लागू करने का प्रयास करूंगा। मैं हमेशा वर्तमान में जीने की कोशिश करता हूं। 

पूरन बोले- मैंने हमेशा अपने आप को इसी योजना के तहत मैदान पर प्रदर्शित किया है। मैं कोशिश करूंगा कि मैं एक बढ़िया कप्तान बनूं। वेस्टइंडीज ने इस श्रृंखला और पाकिस्तान के आगामी दौरे के लिए एक अनुभवहीन टीम चुनी है, जिसमें जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी अनुपस्थित हैं। पूरन ने कहा कि वह इन श्रृंखलाओ में यह सुनिश्चित करेंगे कि युवा खिलाड़यिों को अवसर दिया जाए।

Nicholas Pooran, Windies captain Nicholas Pooran, Windies Cricket Board, निकोलस पूरन, विंडीज कप्तान निकोलस पूरन, विंडीज क्रिकेट बोर्ड

उन्होंने कहा कि हम मैच जीतना चाहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि विरोधी कौन है। हम इसे इस तरह नहीं देख रहे हैं। अब इसी तरह से सोचने का समय आ गया है और हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हर कोई अपने करियर में किसी न किसी मौके का हकदार होता है और यह वास्तव में अच्छा है कि युवा खिलाडिय़ों को अब मौका मिल रहा है। यह उनके लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और टीम में जगह बनाने की कोशिश करने का एक अच्छा मौका है।

.
.
.
.
.