Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : फ्रेंच लीग (एलएफपी) ने बुधवार को कहा कि इजराइल और फिलिस्तीनी इस्लामी आंदोलन हमास के बीच संघर्ष से जुड़े सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद पोस्ट को लेकर अल्जीरियाई अंतरराष्ट्रीय यूसेफ अटल पर सात मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। नीस ने पिछले सप्ताह अटल को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया था, हालांकि उन्होंने तुरंत पोस्ट और संदेश हटा दिया था और कहा था कि वह इसके लिए माफी मांगते हैं। 

फ्रांसीसी फुटबॉल महासंघ की आचार समिति द्वारा मामले की समीक्षा करने के बाद फ्रांसीसी लीग के अनुशासनात्मक आयोग ने अटल को निलंबित कर दिया। पिछले सप्ताह फ्रांसीसी अभियोजकों ने भी 'आतंकवाद का महिमामंडन' करने के संदेह में अटल के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू की थी। इस महीने की शुरुआत में इंस्टाग्राम पर एक फिलिस्तीनी उपदेशक का वीडियो साझा करने के लिए अटल की व्यापक रूप से आलोचना की गई थी, जिसमें कथित तौर पर यहूदी लोगों के खिलाफ हिंसा का आह्वान किया गया था। 

इंस्टाग्राम पर लिखते हुए अटल ने कहा कि वह समझते हैं कि उनकी पोस्ट कुछ लोगों के लिए चौंकाने वाली थी और उन्होंने कहा कि वह सभी प्रकार की हिंसा की निंदा करते हैं, 'चाहे दुनिया में कहीं भी हो।' फुटबॉल अधिकारियों, राजनेताओं, एक यहूदी समूह और नीस के मेयर सभी ने उस संदेश की निंदा की है जिसे अटल ने माफी मांगने से पहले हटा दिया था। फ्रांस में बड़ी यहूदी और मुस्लिम आबादी है, ने 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजराइल पर बड़े पैमाने पर हमले के बाद सुरक्षा बढ़ा दी है।