Sports

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम में चोटों से उबर चुके मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन, केन विलियमसन और डेवन कॉन्वे की वापसी हुई है। हेनरी राष्ट्रीय दल के साथ जुड़ने से पहले सुपर स्मैश टी-20 मैच में खेलेंगे। वह अगले सप्ताह ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के दल के साथ जुड़ेंगे। हेनरी का चयन पांचों मैच के लिए हुआ है जबकि फर्ग्युसन को अंतिम 3 टी-20 के लिए दल में चुना गया है। विलियमसन चार मैचों में अपनी टीम की कप्तानी करेंगे।

 

 

New Zealand vs pakistan, NZ vs PAK T20i series, kane Williamson, न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, न्यूजीलैंड बनाम पाक टी20 सीरीज, केन विलियमसन


न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि मैट, केन, लॉकी और डेवी का वापस आना सुखद है। इन सभी के पास अपनी अपनी क्षमता है। टी-20 विश्वकप से पहले हमारे पास सिफर् तीन टी-20 सीरीज बची हुई हैं, ऐसे में हर एक श्रृंखला तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है।


स्टीड ने रचिन रवींद्र को दल में शामिल ना किए जाने को लेकर कहा कि रचिन की मौजूदगी से हमारी टीम को काफी फायदा होता है। हालांकि हमें उनकी सेहत का ध्यान भी रखना होगा। वह अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले 5 महीनों में बिना रुके यात्रा की है। वह आगामी टी-20 विश्व कप के लिए हमारी योजना का हिस्सा हैं। सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा, अन्य मुकाबले 14,17,19 और 21 जनवरी को खेले जाएंगे।


न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है :-
केन विलियमसन (कप्तान) (तीसरे मैच के लिए), फिन एलन, टिम साइफर्ट, डेवन कॉन्वे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमेन, जोश क्लाकर्सन (तीसरे मैच के लिए), मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, एशम मिल्न, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, बेन सीयर्स (पहले और दूसरे मैच के लिए), लॉकी फर्ग्युसन (तीसरे, चौथे और अंतिम मैच के लिए)।