Sports

वेलिंगटन : पूर्व क्रिकेटर इमरान खान का पाकिस्तान का पीएम बनना भी शायद पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा भविष्य लेकर आता नहीं दिख रहा है। दरअसल 15 साल पहले आतंकी हमले के कारण बीच में ही दौरा छोड़कर गई न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए न्यौता दिया था जिसे न्यूजीलैंड ने ठुकरा दिया है। 
PunjabKesari
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों को जिम्मेदार बताया  है। बता दें कि न्यूजीलैंड को पाकिस्तान से खेलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करना है जहां उसे अक्टूबर-नवंबर में तीन टैस्ट, तीन वनडे और तीन ट््वंटी 20 खेलने हैं। हालांकि दौरे का कार्यक्रम अभी घोषित नहीं हुआ है लेकिन पीसीबी इस उम्मीद में बैठा था कि वह कीवी टीम को पाकिस्तान में ट््वंटी 20 चरण के लिए मना लेगा लेकिन न्यूजीलैंड ने इस बाबत पीसीबी को कोरा जवाब ही दे दिया।

PunjabKesari

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने न्यूशब को कहा- कोई भी फैसला करते हुए अंत में हमें सुरक्षा रिपोर्टों को ध्यान में रखना पड़ता है। इस बात में कोई शक नहीं कि पीसीबी हमारे फैसले से निराश होगा। लेकिन हमें अपने खिलाडिय़ों की सुरक्षा की चिंता है। बता दें कि वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले होने के बाद से कई टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इंकार कर चुकी हैं।
PunjabKesari
हालांकि जिम्बाब्वे ने मई 2015 में और विश्व एकादश टीम ने सितंबर 2017 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस वर्ष अप्रैल में वैस्टइंडीज की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। न्यूजीलैंड की टीम आखिरी बार 2003 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी लेकिन कराची में टीम होटल के बाहर आत्मघाती बम विस्फोट के बाद टीम ने अपना दौरा बीच में ही छोड़ दिया था और स्वदेश लौट गई।