Sports

नई दिल्लीः रुस में इस महीने होने वाले फुटबाॅल विश्व कप के दौरान जर्मनी के मैनुअल नियुअर और अर्जेंटीना के लियोनल मेस्सी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। नियुअर के हाथों जर्मनी की कमान सौंपी गई है। जर्मनी ने चार बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया और तीन बार फीफा टीम आॅफ द ईयर का अवार्ड भी हासिल किया है।

PunjabKesari

वहीं मेस्सी की अगुवाई में अर्जेंटीना की और से गोंजाले हागुएन, सार्जियो और पाउलो डायाबाला पूरा दम दिखाएंगे। अर्जेंटीना दो बार ओलम्पिक गोल्ड और दो बार विश्व कप जीत चुकी है। मेस्सी की बात करें तो उन्होंने अर्जेंटिना की ओर से 64 गोल किए हैं। 

PunjabKesari

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। ऐसे में वह पुर्तगाल का जीतने का सपना पूरा कर सकते हैं क्योंकि अभी तक पुर्तगाल कोई भी विश्व कप का खिताब नहीं जीत सकी और पिछले साल यह टीम विश्व कप में 18वें नंबर पर थी। रोनाल्डो ने पुर्तगाल की ओर से 81 गोल किए हैं।

PunjabKesari

फ्रांस की टीम के लिए पोल पोगबा के अलावा एंटोनी ग्रिजमान, ओलिवर गिरोड और क्रीम बैंजामा जैसे खिलाड़ी बड़ा उलटफेर कर सकते हैं। फ्रांस ने एक ही बार विश्व कप जीता है और मौजूदा फीफा रैंकिंग में वह 7वें स्थान पर है। फ्रांस के कप्तान ह्यूगो लाॅरिस के पास 97 मैचों और 10 साल का अनुमान है।

PunjabKesari