Sports

खेल डैस्क : कीर्तिपुर के त्रिभुवन विश्वविद्यालय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान पर नेपाल टी20 ट्राई सीरीज के दौरान रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। शनिवार को नेपाल और नामीबिया के बीच खेले गए मुकाबला का नतीजा एक बार फिर आखिरी गेंद पर निकला। इससे पहले नीदरलैंड ने लगातार दो मुकाबलों में नेपाल और नामीबिया को आखिरी गेंद पर हराया था। नेपाल टी20 सीरीज में अब तक 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं। पहले मुकाबले में नामीबिया ने नेपाल को 20 रन से हराया था। लेकिन इसके बाद हुए तीन मुकाबलों का रिजल्ट आखिरी गेंद पर आया।

 


बहरहाल, ट्राई सीरीज के चौथे मुकाबले में नेपाल और नामीबिया की टीमें आमने-सामने थीं। नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए। नेपाल की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर आसिफ शेख 1 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद अनिल साह ने 17 गेंदों पर 23 तो कप्तान रोहित ने 9 गेंदों पर 10 रन बनाए। मध्यक्रम में गुलशन ने 16 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 26 तो आरिफ शेख ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाए। कुशल माला ने 37 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर स्कोर 180 तक पहुंचाया। नामीबिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए बेन शिकोंगो ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए। इसी तरह जैक ब्रासेल ने 45 गेंदों पर 2 विकेट लिए।

 


जवाब में खेलने उतरी नामीबिया की भी शुरूआत खराब रही। माइकल 10 तो मलान 3 रन बनाए। मध्यक्रम में जेन फ्राइलिंक ने 29 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। कप्तान जेजे स्मित ने 26 गेंदों पर छह चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। अंत में जेन ग्रीन ने 13 गेंदों पर 23 रन बनाए लेकिन उनकी टीम जीत नहीं पाई। नेपाल की ओर से करण केसी, सोमपाल कामी और दिपेंद्र सिंह ऐरी ने 2-2 विकेट लिए।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
नेपाल : आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, अनिल साह, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, प्रैटिस जीसी, अविनाश बोहरा
नामीबिया : माइकल वैन लिंगन, मालन क्रुगर, जेपी कोट्ज़, जे जे स्मिट (कप्तान), जान फ्राइलिनक, जान निकोल लोफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, ज़ेन ग्रीन (विकेटकीपर), बर्नार्ड शोल्ट्ज़, जैक ब्रासेल, बेन शिकोंगो