Sports

नई दिल्ली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को सलाह दी है कि उन्हें बाबर आजम और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों से सीख लेनी चाहिए। 

रविवार को द ओवल में रोमांचक मुकाबले के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों की शानदार जीत दर्ज की। 444 रनों का असंभव लक्ष्य निर्धारित करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांचवे दिन लंच से पहले 234 रनों पर आउट कर अपना पहला डब्ल्यूटीसी खिताब जीता। 

हुसैन ने कहा, 'वास्तव में भारतीय बल्लेबाजों से निराश, उनके प्रशंसक ऐसा कहने के लिए मेरी आलोचना कर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय शीर्ष क्रम को बाबर और केन विलियमसन से सीखने की जरूरत है कि जब गेंद घूम रही हो तो तेज गेंदबाजों को कैसे खेलना है। दोनों ऐसा बहुत देर से करते हैं।' 

चौथे दिन विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के नाबाद रहने से भारत के लिए कुछ उम्मीद थी लेकिन कि वे पांचवें दिन के खेल के पहले घंटे के भीतर ही समाप्त हो गई। बोलैंड ने कोहली और रवींद्र जडेजा को एक ही ओवर में आउट कर दिया। नाथन लायन और मिचेल स्टार्क ने भी विकेट लिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 234 रनों पर आउट कर जीत पर मुहर लगा दी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की यह लगातार दूसरी हार थी। इससे पहले उसे 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी तरह से हार का सामना करना पड़ा था।