Sports

कोलकाता : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इस साल के अंत में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में सफल होने के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा को गुरुमंत्र दिया है। हुसैन ने कहा- वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते है बशर्ते पहले आधे घंटे सावधानी से बल्लेबाजी करें। रोहित ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहले टेस्ट श्रृंखला में तीन शतक लगाए थे जिसमें एक दोहरा शतक शामिल था। इसके बाद वह चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाए थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे उनके लिए इस प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के तौर पर कड़ी चुनौती पेश करेगा।

रोहित टेस्ट मैच में अलग खेल दिखाएंगे

Nasir Hussain gave Rohit the mantra of success in Australia, said all this

हुसैन ने सोनी टेन चैनल के कार्यक्रम ‘पिट स्टॉप’ से कहा- अगर रोहित शर्मा टेस्ट मैच के सलामी बल्लेबाज नहीं हैं, तो मैं शायद एक अलग खेल देखूंगा। आप अगर मौजूदा दौर के क्रिकेटरों से उनके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछेंगे तो उनमें से कई रोहित शर्मा का नाम लेंगे। उन्होंने कहा- इस दौर के खिलाड़ी रोहित की बल्लेबाजी देखकर कहते है कि इसके पास शॉट लगाने के लिए काफी समय होता है। एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके रोहित ने अब तक सिर्फ 32 टेस्ट खेले है। 

टेस्ट क्रिकेट में होती है तकनीक की जरूरत 

IND v SA: रोहित शर्मा का बड़ा कमाल ...

हुसैन ने कहा- टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर क्रीज पर समय बिताना होता है, यहां तकनीक की भी जरूरत होती है। आपको अपने ऑफ स्टंप का वैसे ध्यान रखना होता है जैसे विराट कोहली ने इंग्लैंड के पिछले दौरे पर जेम्स एंडरसन के खिलाफ किया था। इससे वह इंग्लैंड के पहले के दौरे की असफलता से उबरने में सफल रहे थे, यह टेस्ट क्रिकेटर की पहचान है।

रोहित आधा घंटा क्रीज पर बिताए

आॅस्ट्रेलिया का दिग्गज क्रिकेटर ...

उन्होंने कहा- भारतीय टीम जब विदेशी दौरे पर जाए और गेंद स्विंग हो तो रोहित को भी ऐसा ही करना होगा। उसे सिर्फ आधा घंटा बिताना है और गेंदबाज से कहना है कि मैं अगले आधे घंटे तक स्लिप में खड़े खिलाड़ी की भूमिका को खत्म कर दूंगा। भारतीय टीम को इस साल के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलने है।