Sports

जालन्धर : आईपीएल में चाहे हर बार ऑक्शन दौरान ऑल राउंडरको ही अहमियत दी जाती हो लेकिन ऐसे बहुत कम क्रिकेटर है जोकि दोनों फार्मेट में एक-सामान प्रदर्शन कर पाए। कभी किसी सीजन में क्रिकेटर बैटिंग अच्छी कर लेता है तो कभी दूसरे सीजन में बॉलिंग। केवल शेन वॉटसन, डीजे ब्रावो, जैककैलिस ही ऐसी क्रिकेटर हैं जिन्होंने ऑलराउंडरों की थोड़ी गरिमा आईपीएल में बनाए रखी है। लेकिन अब इस लिस्ट में तीसरा नाम सुनील नेरेन का जुड़ गया है। नेरेन ने प्लेऑफ के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए महत्वपूर्ण मैच में 10 गेंद में 29 रन बनाकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
दरअसल, नेरेन अब ऐसे तीसरे ऑलराउंडर बन गए हैं जिन्होंने किसी एक सीजन में 300 से ज्यादा रन और 16 विकेट लिए हों। मौजूदा टूर्नामैंट में नेरेन के नाम पर अब तक 317 रन हो गए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर स्टार ऑलराउंडर शेन वॉटसन ऊपर चल रहे हैं। वॉटसन ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। वॉटसन ने 472 रन बनाने के साथ 17 विकेट भी झटके थे। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो बने हुए हैं जो कि 2012 सीजन में 371 रन बनाने के साथ 15 विकेट झटक चुके हैं। 
जैक कैलिस ऐसे एकमात्र ऑलरांडर हैं जिन्होंने दो बार सीजन में 300 प्लस रन और 15 से ज्यादा विकेट झटके। 2012 में कैलिस ने 409 रन बनाने के साथ 15 विकेट झटके थे जबकि 2013 में उन्होंने 311 रन बनाने के साथ 16 विकेट लिए थे। अब इस लिस्ट में नेरेन चौथे नंबर पर हैं।