Sports

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आधिकारिक निवास पर गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता खिलाड़ियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने सभी पदक विजेता भारतीय एथलीटों से अपने निवास पर मुलाकात की। उन्होंने पदक जीतने पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं और जो खिलाड़ी पदक नहीं जीत सके उनका भी हौसला बढ़ाया और उनकी भी अच्छा प्रदर्शन करने पर प्रशंसा की।  

मोदी ने कहा कि गोल्ड कोस्ट जैसे बड़े मंच पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सभी को बहुत प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने भारत के स्तर को काफी ऊंचा किया है। जब भी कोई भारतीय एथलीट वैश्विक मंच पर खड़ा होता है और हमारा तिरंगा लहराता है तो वह एक बहुत गौरवान्वित करने वाला पल होता है।  प्रधानमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों का जीवन बहुत प्रभावशाली और मजबूत होता है। उन्होंने राज्यसभा सांसद तथा महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा कि मैरीकॉम ने सांसद होने के बावजूद राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता।  
PunjabKesari
गोपीचंद का भी जिक्र किया
मोदी ने साथ ही राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद का भी जिक्र किया और कहा कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे और अब युवाओं को तैयार कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि प्रतिभा, अभ्यास, एकाग्रता और मेहनत के साथ खिलाड़ियों में मानसिक रूप से मजबूती होनी चाहिए। इसके लिए योग एक बहुत अच्छा जरिया हो सकता है। उन्होंने खिलाड़ियों से अपील की कि वे अपने गुरूओं, टीचरों और मेंटरों से हमेशा सीखते रहें जिन्होंने उन्हे बचपन में तैयार किया था। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे।

.
.
.
.
.