Sports

नई दिल्लीः अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराकर सबको चाैंका दिया। पूरी सीरीज में बांग्लादेशी खिलाड़ी अफगानी गेंदबाजों के सामने घुटते टेकते नजर आए। वीरवार को हुए तीसरे मैच में बांग्लादेश ने रोमांचक जीत दर्ज की जिसके बाद पूरी टीम ने बीच मैदान पर 'नागिन डांस' किया आैर बांग्लादेशी खेमा सिर्फ दर्शक बनकर रह गए। 

रोमांचक भरा रहा आखिरी ओवर
अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी बांग्लादेश टीम ने विकेटकीपर मुश्फिकर रहीम की पारी की बदाैलत जीत की आस जगाई। बांग्लादेश को अंतिम 2 ओवरों में 30 रनों की जरूरत थी। लेकिन 19वें ओवर में रहीम ने करीम जन्नत को लगातार 5 चाैके जड़े आैर 1 रन लेकर 21 रन बनाए। 

इसी के साथ मैच अफगान के हाथों निकलता दिख रहा था। आखिरी ओवर में बांग्लादेश को 9 रनों की जरूरत थी, पर राशिद खान ने ओवर की पहली ही गेंद पर रहीम को आउट कर दिया। रहीम 46 रन बनाकर आउट। उनके आउट होने के बाद महमूदुल्लाह क्रीज पर अरिफल हक का साथ देने आए। आखिरी गेंद पर 4 रनों की जरूरत थी। अरिफुल ने गेंद का सामना किया आैर गेंद को स्टेट में बाउंड्री की तरफ भेजा। उन्होंने तीन रन भागकर लिए, लेकिन चाैथा रन निकालते समय महमूदुल्लाह रन आउट हो गए। इसी के साथ अफगानिस्तान ने 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की आैर बांग्लादेशी खिलाड़ियों के सामने जमकर 'नागिन डांस' किया।