Sports

पेरिस : विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन ने लंदन में 15 नवम्बर से होने वाले एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का आठवां और आखिरी स्थान हासिल कर लिया है।

अपने पहले पेरिस मास्टर्स खिताब की तलाश में लगे नडाल ने हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्ता को शुक्रवार को 4-6 7-5 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस परिणाम ने श्वाट्र्जमैन को सत्र के आखिरी एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में जगह दिला दी। हालांकि श्वाट्र्जमैन को रूस के डेनिल मेदवेदेव ने 6-3 6-1 से हरा दिया था। कारेनो बुस्ता को यहां और अगले सप्ताह सोफिया में ट्रॉफी जीतने की जरूरत थी तभी वह श्वाट्र्जमैन को एटीपी फाइनल्स में जगह बनाने से रोक पाते। लेकिन नडाल की जीत ने श्वाट्र्जमैन का रास्ता साफ़ कर दिया।

नडाल का सेमीफाइनल में चौथी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर जवेरेव से मुकाबला होगा जिन्होंने स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को 6-3 7-6 (1) से हराया। मेदवेदेव का सेमीफाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक से मुकाबला होगा जिन्होंने फ़्रांस के 22 वर्षीय खिलाड़ी युगो हम्बटर् को 6-3 3-6 7-6 (7) से हराया। 

.
.
.
.
.