Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेटर मिन्नू मणि को वायनाड जिले के मनथावाडी नगर पालिका द्वारा सम्मानित किया गया और रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर उनके नाम पर कर दिया। मैसूरु रोड जंक्शन को अब 'मिन्नू मणि जंक्शन' के नाम से जाना जाएगा। मनन्थावडी में अपने घर तक सड़क नहीं होने के बावजूद 24 वर्षीया इस बात से खुश हैं कि उनके पैतृक शहर के लोगों ने उनके नाम पर एक प्रमुख जंक्शन का नाम रखा। 

मणि ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20आई श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। ऑफ स्पिनर ने हाल ही में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीतने में मदद की। मिन्नू मणि के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा, 'यह काफी अप्रत्याशित था और मैं बहुत उत्साहित हूं।' 

क्रिकेटर के सम्मान में आयोजित एक बैठक में प्रमुख नेताओं ने क्रिकेटर के घर तक मोटर योग्य सड़क बनाने का वादा किया। मंथावडी विधायक ओआर केलू ने खुलासा किया कि मणि के घर तक सड़क बनाने पर चर्चा चल रही है जो नगरपालिका सड़क से लगभग 200 मीटर दूर है। विशेष रूप से परिवार आय के किसी अन्य स्रोत के बिना अपने दम पर सड़क का निर्माण नहीं कर सकता। 

केलू ने आगे कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि भारतीय क्रिकेटर के घर तक मोटर योग्य सड़क जल्द ही वास्तविक बन जाए। 14 जुलाई को मनन्थावडी नगरपालिका परिषद की बैठक में नगर पालिका के 'मैसूरु रोड जंक्शन' का नाम बदलकर 'मिन्नू मणि जंक्शन' करने का निर्णय लिया गया। मनंथावाडी नगरपालिका के अध्यक्ष सीके रत्नावल्ली ने खुलासा किया कि मिन्नू को सम्मानित करने के लिए रखे गए विचारों की एक श्रृंखला के बाद नगरपालिका परिषद इस निर्णय पर पहुंची। 

मिन्नू मन्नी ने हाल ही में 09 जुलाई को मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ टी20आई क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने शमीमा सुल्ताना को आउट कर टी20आई में अपना पहला विकेट हासिल किया। उन्होंने शेष दो मैचों में 2/9 (4 ओवर) और 2/28 (4 ओवर) विकेट लिए और श्रृंखला के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रही। ऑफ स्पिनर ने श्रृंखला के दौरान तीन मैचों में 11.60 की औसत और 5.27 की इकॉनमी से पांच विकेट लिए।