Sports

नई दिल्लीः आईपीएल सीजन 2018 आधे समय से ज्यादा बीत चुका है। मैदान के बाहर हो या अंदर लेकिन खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का खूब मजा ले रहे हैं। इस दौरान कई टीमें अपने ट्रेनिंग और प्रैक्टिस को लेकर काफी अनुशासित हैं। गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस के प्रबंधन ने टीम में अनुशासन बनाए रखने का एक अलग तरीका अपना लिया है। जो भी खिलाड़ी जिम सेशन को रैगुलर नहीं अपनाते, उनके लिए यह सजा तय की गई है। 

आखिरकार यह सजा है कौन सी
आपको बता दें कि जो खिलाड़ी सजा के हकदार हैं उन्हें एक इमोजी वाली ड्रैस पहननी होती है। यह नीले रंग का एक जंप सूट है। मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ईशान किशन, अनुकूल रॉय और राहुल चहर इस अनोखी सजा के पहले शिकार बने। इन तीनों खिलाड़ि‍यों ने जिम सेशन को मिस किया और सजा के रूप में इन्हें इमोजी किट पहननी पड़ी। 

अब मुंबई इंडियंस ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर की है, जिसके साथ लिखा है कि, ''देखिए इस बार इमोज किट पहनकर कौन घूमा।'' टीम के विकेटकीपर ईशान किशन ने बताया, ''मुझे इस बारे में दो दिन पहले बताया गया था लेकिन मैं भूल गया। मैंने जिम सेशन मिस कर दिया।'' उन्‍होंने कहा कि इस वेशभूषा में अपने को असहज महसूस कर रहा था लेकिन क्‍या कर सकते हैं। इसी कारण मैंने एयरपोर्ट पर भी सनग्‍लासेस नहीं उतारे। मैं किसी से नजर मिलाना नहीं चाहता था। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसी गलती मुझसे फिर न हो। 

जूनियर वर्ल्‍डकप में खेलने वाले टीम के सदस्‍य अनुकूल रॉय ने कहा, ''यह सजा जिम सेशन में लेट पहुंचने पर मिली है।'' उन्‍होंने कहा कि जो भी लेट होगा उसे इस खास किट को पहनना होगा। मैं फिजियो के रूपम में लेट पहुंचा. इसके कारण मुझे सजा मिली।



गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस का टूर्नामेंट में अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम ने अपने आठ मैचों में से छह हारे हैं। टीम के केवल चार अंक हैं और वह अंक तालिका ने सातवें स्‍थान पर पहुंच गई है। लगातार मिल रही हार के कारण प्‍लेऑफ में पहुंचने का मुंबई इंडियंस का रास्‍ता मुश्किल होता जा रहा है।

.
.
.
.
.