Sports

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 क्वालीफायर मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात के कप्तान मुहम्मद वसीम (Muhammad Waseem) एक छोटी सी गलती के कारण अपना विकेट गंवा बैठे। वसीम के सामने मार्क अडायर गेंदबाजी कर रहे थे। अडायर की एक तेज गेंद पहले उनकी ऊंगली पर जा लगी। गेंद तेजी से लगने के कारण वसीम कुराहते हुए साइड में हो गए, लेकिन इतने में ही आयरलैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने उन्हें क्रीज से बाहर देखकर रन आऊट कर दिया।

 

 

हालांकि वसीम ने यह बोलकर विरोध भी दर्ज किया कि गेंद लगने के फौरन बाद उन्होंने अंपायर से अपनी क्रीज छोड़ने का ईशारा किया था। लेकिन अंपायर ने इसे नहीं माना। दरअसल, आईसीसी के नियमों के मुताबिक गेंद जब तक डैड नहीं करार दी जाती तब तक बल्लेबाज अपनी क्रीज से बाहर नहीं निकल सकता था। वसीम ऊंगली पर गेंद लगने के फौरन बाद ही क्रीज से बाहर निकल आए। लेकिन तब तक गेंद डैड नहीं हुई थी। बालबर्नी  ने इस स्थिति को फौरन पकड़ लिया और वसीम को रन अऊट कर दिया। 

 

 

मैच की बातकी जाए तो पहले खेलते हुए आयरलैंड ने सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग के 162 रन, एंडी बालबर्नी के 66 रन तो हैरी टेक्टर के अर्धशतक की बदौलत बोर्ड पर 349/4 रन लगाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए, संयुक्त अरब अमीरात 211 रन ही बना पाई। कप्तान मोहम्मद वसीम ने 45, बासिल हम्मीद ने 39, संचित शर्मा ने 54 गेंदों में 44 रन बनाए।