Sports

नई दिल्लीः भारत-आस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में हुआ दूसरा वनडे मैच खूब चर्चा में है। पहले तो इस बात को लेकर की विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 55 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई और आलोचकों को जवाब दिया। वहीं दूसरी ओर यह मैच इसलिए भी चर्चा में है कि धोनी के द्वारा ही एक बड़ी गलती की गई जिसके कारण भारत हार भी सकता था। दरअसल, धोनी के एक रन लेते हुए का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि धोनी रन पूरा नहीं ले सके। अंपायर ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिसके बाद आस्ट्रेलियाई फैंस भारत की जीत पर भड़क उठे हैं।

टीम इंडिया को जीत के लिए 31 गेंद पर 45 रन चाहिए थे। भारत का स्कोर 254 थे. धोनी 36 और दिनेश कार्तिक 1 रन बनाकर खेल रहे थे। नाथन लायन आखिरी ओवर डाल रहे थे। धोनी ने लॉन्ग मिड ऑन पर शॉट खेला और रन भाग लिया। लेकिन ओवर खत्म होने की वजह से धोनी क्रीज तक पहुंचना भूल गए और दिनेश कार्तिक के पास पहुंच गए। धोनी ने शॉर्ट रन लिया था। जिसको अंपायर नहीं देख पाया। आईसीसी रूल बुक के मुताबिक, अगर बल्लेबाज शॉर्ट रन लेता है तो अंपायर बल्लेबाजी टीम पर 5 रन की पेनाल्टी लगाता है। आखिरी फैसला अंपायर का माना जाता है।

सोशल मीडिया पर जब इस बात का पता ऑस्ट्रेलियन फैन्स को पता चला तो उनका गुस्सा अंपायर पर भूट गया। ऑस्ट्रेलियन फैन्स पूअर अंपारिंग बता रहे हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 298 रन बनाए। शॉन मार्श ने 131 रन की शानदार पारी खेली. भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की खूब पिटाई की और 4 गेंद रहते टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया।