Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की सोशल मीडिया पर अक्सर तुलना की जाती है। कभी दोनों की बल्लेबाजी को लेकर तो भी दोनों बल्लेबाजों की कवर ड्राईव को लेकर। पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से नहीं बल्कि भारत के महान बल्लेबाज सचिन से की है।

मोहम्मद आसिफ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बॉट हैंड यानि के निचले हाथ के अच्छे और प्रभावशाली बल्लेबाज हैं। वह अपनी फिटनेस के कारण लगातार बल्लेबाजी में बढ़िया प्रदर्शन करते आ रहे हैं। पर जिस दिन विराट कोहली ढलान पर आए तो वह फिर वापसी नहीं कर पाएंगे। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम सचिन की तरह हैं।

आसिफ ने कहा कि बाबर आजम सचिन की तरह ही टॉप हैंड के बल्लेबाज हैं। बाबर की बल्लेबाजी वैसी ही जैसे सचिन किया करते थे। लोगों का मानना है कि विराट कोहली सचिन से बेहतर हैं। दोनों ही बल्लेबाज क्रिकेट के सभी शॉट्स खेलते हैं पर फिर भी दोनों में काफी अंतर है। पर मेरे मुताबिक वह उनके आस-पास भी नहीं हैं। यह मेरी निजी राय है।