Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान जब भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए संघर्ष कर रहे थे तो टीम के धुरंधर गेंदबाज मोहम्मद सिराज टीम के लिए संकट मोचक बनकर आए। उन्होंने 28.3 ओवर में 108 रन देकर 4 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 469 रनों पर समेटने में भारतीय टीम की मदद की। सिराज की इस शानदार गेंदबाजी की पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने जमकर तारीफ की है और उन्होंने कहा कि वह भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

पोंटिंग ने कहा कि सिराज पूरे दिन दौड़ते रहे और ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक बल्लेबाजी से निराश नहीं हुए। उन्होंने कहा, "मुझे यह देखकर अच्छा लगा और वह भारतीय टीम में सर्वश्रेष्ठ प्रतिद्वंद्वी की तरह दिखता है। हो सकता है कि कभी-कभी वह बहक जाता है और थोड़ा ऊपर चला जाता है, लेकिन जब चीजें ठीक नहीं चल रही होती हैं तो आपको अपनी टीम में उन लोगों की जरूरत होती है।"

उन्होंने कहा, "आज वह ही थे जिन्होंने कहा कि मैं वह व्यक्ति बनने जा रहा हूं जो चीजों को बदलने जा रहा है और मुझे जो अच्छा लगा वह यह था कि पूरी पारी के दौरान उनकी गति बिल्कुल भी नहीं गिरी।"

पोंटिंग ने कहा, "कल सुबह पहली गेंद से आज दोपहर तक, उसकी गति 86 या 87 मील प्रति घंटे के निशान के आसपास थी और यह एक शानदार रवैये के बारे में बहुत कुछ कहता है।"

सिराज ने ख्वाजा, ट्रैविस हेड, पैट कमिंस और नाथन लियोन के विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 121.3 ओवर में 469 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दूसरे दिन के स्टंप्स तक, भारत अभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम से 318 रनों से पीछे है, जबकि भारत के हाथ में अभी सिर्फ पांच विकेट हैं।