Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क परिवार के एक सदस्य के बीमार होने के कारण भारत के खिलाफ अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से हट गए हैं। यह 30 वर्षीय तेज गेंदबाज पीठ और पसलियों में हल्की चोट के कारण तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी नहीं खेला था लेकिन शुक्रवार को कैनबरा में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आस्ट्रेलिया की 11 रन की हार के दौरान उन्होंने दो विकेट चटकाए थे। 

स्टार्क शनिवार को सिडनी पहुंचे थे लेकिन परिवार के सदस्य की बीमारी की बात पता चलने पर जल्द ही टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर निकल गए। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बयान में कहा, ‘दुनिया में कोई चीज परिवार से महत्वपूर्ण नहीं है और मिशेल के साथ भी ऐसा ही है।' उन्होंने कहा, ‘मिशेल को जितना भी समय चाहिए हम उसे देंगे और जब भी उसे लगेगा कि उसके और उसके परिवार के लिए सही समय है तो टीम में उसका स्वागत करेंगे।' 

दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रमश: रविवार और मंगलवार को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच एडीलेड में पहला दिन-रात्रि टेस्ट 17 दिसंबर से होगा और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि स्टार्क दोबारा कब टीम से जुड़ेंगे।