Sports

मेलबर्न : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल को देखने के लिए आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क मेलबर्न पहुंच गए हैं। स्टार्क ने मेलबर्न पहुंचते ही क्रिकेट विश्व कप प्रबंधन में एक खामी का जिक्र किया है। शनिवार को उन्होंने कहा- आईसीसी को इस साल के आखिर में होने वाले पुरुष टी-20 सहित सभी विश्व कप नाकआउट मैचों के लिए एक अतिरिक्त दिन की व्यवस्था करनी चाहिए। 

Image result for mitchell starc punjab eksari sports

इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल खेले बिना ही महिला टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई क्योंकि भारत के खिलाफ उसका मैच बारिश से धुल गया था। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय ग्रुप चरण में शीर्ष पर रही थी जिससे वह फाइनल में पहुंच गई। स्टार्क ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा- मेरे विचार में यह नियम समझ से परे है। अगर दोनों मैच बारिश से धुल जाते तो सुरक्षित दिन नहीं रखने के लिए सभी आईसीसी पर चिल्ला रहे होते। इस खामी को दूर करने के लिए आईसीसी को रिजर्व डे रखना ही चाहिए।

भारत के खिलाफ महिला टी-20 विश्व कप फाइनल में अपनी पत्नी एलिसा हीली का उत्साहवर्धन करने के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौटने वाले स्टार्क ने विश्व कप टूर्नामेंट में नाकआउट मैचों के लिए अतिरिक्त दिन सुरक्षित रखने की वकालत की।

Image result for mitchell starc punjab eksari sports

उन्होंने कहा- मैंने सुना है कि हमारे लिए भी ऐसा ही नियम है। मैं नियमों में बदलाव नहीं कर सकता। यह आईसीसी का काम है। अगर हमारा विश्व कप भी इसी तरह से खेला जाना है तो विश्व कप और अन्य विश्व प्रतियोगिताओं के लिए इस मामले में गौर करने की जरूरत है। आस्ट्रेलिया 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच पुरुष टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।