Sports

कराची : पाकिस्तान के महान क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा बल्लेबाज चुना क्योंकि वह उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं और उनका कहना है कि भारतीय कप्तान का रिकार्ड ही काफी कुछ बयां करता है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कोहली को उनकी ‘बेहतरीन' बल्लेबाजी के कारण पसंदीदा बताया।

PunjabKesari

मौजूदा भारतीय टीम में प्रतिभा और गहराई के बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए मियांदाद ने कोहली की उनके आंकड़ों और जिस तरीके से उन्होंने इसे हासिल किया है, यह देखकर काफी प्रशंसा की। मियांदाद ने कहा, ‘‘मुझसे पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट टीम में कौन सर्वश्रेष्ठ है तो मैंने विराट कोहली को चुना। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मुझे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका प्रदर्शन ही काफी कुछ बयां करता है। लोगों को यह स्वीकारना होगा क्योंकि आंकड़े सबसे सामने हैं। उन्होंने कहा कि विराट ने दक्षिण अफ्रीका में सचमुच काफी अच्छा प्रदर्शन किया जबकि विकेट अच्छा नहीं था और उन्होंने शतक जड़ा। आप नहीं कह सकते कि वह तेज गेंदबाजों से भयभीत होता है या वह उछाल भरी पिचों पर नहीं खेल सका या फिर वह स्पिनरों को बेहतर ढंग से नहीं खेल पाता।

PunjabKesari

मियांदाद ने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा और कोहली दोनों को खेलते देखकर लगता है कि बल्लेबाजी कितनी आसान है। कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि वह ‘क्लीन हिटर' है। उसे शॉट्स देखिए और उसे बल्लेबाजी करते हुए देखकर इतना अच्छा लगता है। वह बेहतरीन बल्लेबाज है। 

PunjabKesari