Sports

लंदनः एलेक्सांद्र पेया और निकोल मेलिचार ने घरेलू खिलाड़ी इंग्लैंड के जेमी मरे और बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को लगातार सेटों में 7-6, 6-3 से हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट का मिश्रित युगल खिताब अपने नाम कर लिया है। दो बार के विंबलडल एकल चैंपियन एंडी मरे के बड़े भाई जेमी ने गत वर्ष विंबलडन में स्विटजरलैंड की मार्टिना ङ्क्षहगिस के साथ मिश्रित युगल का खिताब जीता था। 
PunjabKesari
लेकिन मिश्रित युगल फाइनल में दूसरे सेट में 2-5 से पिछडऩे के बाद उन्होंने मैच प्वांइट बचाया लेकिन अगला गेम हारने के साथ वह अपनी जोड़ीदार अजारेंका के साथ हारकर बाहर हो गये।  आस्ट्रिया के पेया और अमेरिका की निकोल की 11वीं सीड जोड़ी के लिये यह पहला ग्रैंड स्लेम खिताब है। 

महिला युगल में क्वेता पेश्चेक के साथ फाइनल हारकर उपविजेता रहीं निकोल ने जीत के बाद कहा कि विंबलडन में आप बचपन से ही खिताब जीतने का सपना देखते हैं, लेकिन टेनिस असल में बहुत मुश्किल है। मेरा यहां खेलने का सपना था लेकिन जीतना तो शानदार है। आस्ट्रिया के 38 वर्षीय पेया ने आखिरकार अपना पहला ग्रैंड स्लेम जीता। उन्होंने कहा, '' मैं बोरिस बेकर और उनके स्टीफन एडबर्ग के साथ मैचों को देखकर बड़ा हुआ हूं। विंबलडन मेरे लिये हमेशा अहम टूर्नामेंट रहा है, अपने भाई के साथ बगीचे में खेलने से लेकर विंबलडन में चैंपियन बनना सपने की तरह है।''