Sports

न्यूयॉर्क : रूस के टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने यूएस ओपन के तीसरे दौर के मैच के दौरान दर्शकों की ओर अभद्र इशारा करने पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह आगे से अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करेंगे। पांचवीं वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने यहां के लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में स्पेन के फेलिसियानो लोपेज के खिलाफ मुकाबले के दौरान बाल-व्वाय से गुस्से में तौलिया छीना और फिर अपना रैकेट फेंकते हुए बीच की अंगुली दिखायी, जिसे संहिता का उल्लंघन माना गया।

मेदवेदेव की इस हरकत को चेयर अंपायर दामेन दुमुसोइस नहीं देख सके लेकिन टेलीविजन पर उनके इस व्यवहार को देखा गया। मैच के दौरान दर्शकों ने मेदवेदेव की हूटिंग की लेकिन वह मुकाबले को 7-6, 6-4, 7-6, 6-4 से अपने नाम करने में सफल रहे। उन्होंने मैच के बाद कहा- यह काफी मुश्किल था, मैं लय खो रहा था इसलिए मुझे गुस्सा आ रहा था। मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मेरी यह जीत आपकी (दर्शकों) वजह से हुई है। आप मेरे साथ जितना अधिक ऐसा (हूटिंग) करेंगे मेरा प्रदर्शन उतना अच्छा होगा। 

उन्होंने हालांकि अपने आचरण के लिए स्पेन के खिलाड़ी और उनके कोच से माफी मांगते हुए कहा कि यह गुस्सा उनके खिलाफ नहीं था। मेदवेदेव से जब पूछा गया कि अगर अगले मैच में भी दर्शकों का रवैया ऐसा ही रहा तो उनका रूख क्या होगा। उन्होंने कहा- इस पर मैं क्या कह सकता हूं, मैं खुद पर काम कर रहा हूं और उम्मीद है कि अगली बार अच्छा करुंगा।