Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट इतिहास के मशहूर तेज गेंदबाजों में से एक ग्लेन मैक्ग्रा ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि मैं लंबे समय से आर्चर का समर्थक रहा हूं और मुझे उसके अंदर काफी प्रतिभा दिखती है। आर्चर ने लाड्स में एशेज सीरीज के साथ टेस्ट में कदम रखते हुए पहले ही मैच में अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने जहां 5 विकेट झटके। वहीं स्टीव स्मिथ जैसे मजबूत खिलाडिय़ों को उनकी तेज गेंद के कारण चोट भी खानी पड़ी। 

मैक्ग्रा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं लंबे समय से आर्चर का बहुत बड़ा समर्थक रहा हूं। मुझे उसके अंदर काफी प्ररतिभा दिखती है और उसे पसंद करता हूं। उन्होंने कहा लंबे समय तक गति और सटीकता के साथ गेंदबाजी काफी मुश्किल है। गति होना बेहतरीन है और यह आर्चर के साथ स्वाभाविक है। उनका एक्शन ज्यादा तनाव भरा नजर नहीं आता। उन्होंने कहा वह क्रीज का अच्छी तरह से प्रयोग करता है।

PunjabKesari

आर्चर की खासियत के बारे में बात करते हुए मैक्ग्रा ने कहा कि वह लम्बे स्पेल के अंत में भी गति कम नहीं करते जो उनकी सबसे बड़ी खासियत है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज आर्चर को कभी भी हल्के में नहीं लेते। लॉड्र्स में उनकी गेंदबाजी पर बात करते हुए मैक्ग्रा ने कहा कि काफी लंबे स्पैल फेंकने के बाद भी वह पूरे ओवरों में गति बनाए रखते हैं। उन्होंने कहा कि आर्चर की तेज गेंदबाजी और तकनीक के बाद मुझे नहीं लगता कि कोई ऐसा कारण है जिससे वह ज्यादा टेस्ट न खेल सकें। उसे सिर्फ अनुभव की जरूरत है। आर्चर की 96 मील प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद पर मैक्ग्रा ने कहा कि उन्हें ऐसे गेंदबाजी करते देखना दुर्लभ है और दूसरे छोर पर गेंदबाज पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।