Sports

नई दिल्लीः बिग बैश लीग के 21वें मुकाबले में 37 साल के ब्रैंडन मैकुलम ‘कैच ऑफ द सेंचुरी’ कैच पकड़ने से चूक गए। लेकिन बावजूद इसके  मैकुलम द्वारा की गई कोशिश की चारों तरफ से खूब प्रशंसा हो रही है।' मैक्कुलम ने ब्रिस्बेन हीट'  की तरफ से खेलते हुए पर्थ स्कोर्चर्स के खिलाफ मैच में अपने क्षेत्ररक्षण से सबको हैरान कर दिया। 

पर्थ स्कोर्चर्स की पारी के 14वें ओवर में मिशेल मार्श ने एक जोरदार हवाई शॉट लगाया। उन्होंने शॉट तो गैप में ही लगाया था लेकिन ब्रेंडन मैक्कुलम ने तेज दौड़ लगाई और गेंद तक पहुंचने की कोशिश की। गेंद हवा में तेजी के साथ अपना रास्ता तय कर रही थी। ब्रेंडन मैक्कुलम ने गेंद को अपनी पहुंच से बाहर जाता देख चीते की तरह हवा में छलांग लगा दी। गेंद उनके बाएं हाथ में समां चुकी थी, लेकिन मैक्कुलम हवा में गुलाटियां खाते हुए जमीन पर गिर रहे थे और ऐसे में वह गेंद पर अपनी पकड़ कायम नहीं रख सके।  गेंद भले ही उनके हाथ से छिटक गई, लेकिन साथी क्रिकेटर, कॉमेंटटर से लेकर दर्शक तक उनकी इस कोशिश से हैरान रह गए।

यह प्रयास तो विफल रहा लेकिन मैक्कुलम ने अपने अगले प्रयास में एक और बेहतरीन कैच लपक बता दिया कि उनके लिए उम्र सिर्फ एक नंबर ही है उससे ज्यादा कुछ और नहीं। ब्रेंडन मैक्कुलम के क्षेत्ररक्षण की इस वीडियो को 'बिग बैश लीग' ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'ब्रेंडन मैक्कुलम को न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का नया गोलकीपर बनाना चाहिए।' मैक्कुलम के प्रयास को फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए कॉमेंट्री कर रहे मेल जोंस ने अद्भुत बताया और कहा कि अगर यह कैच पकड़ लिया जाता तो सदी का सबसे बेहतरीन कैच होता।

गोलकीपर जैसी छलांग लगा रहे हैं मैक्कुलम

मैक्कुलम ने मैच के बाद बताया, ‘यह मैदान काफी बड़ा है। इसलिए मैं बाउंड्री से थोड़ा अंदर खड़ा था। मैंने गेंद को अपनी ओर आता देख पूरी ताकत से छलांग लगाई। एक समय लगा कि मैं पूरे नियंत्रण में हूं और कैच लपक चुका हूं, लेकिन अफसोस यह छूट गया।’ मैक्कुलम की इस कोशिश पर एक कॉमेंटेटर ने कहा कि वे ऐसी छलांग लगा रहे हैं, जैसे गोलकीपर हों। यह अद्भुत है। 

.
.
.
.
.