Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल जीतने दमदार बल्लेबाज हैं उतने ही बेहतरीन फिल्डर भी हैं। क्वींसलैंड में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच हुए एकमात्र टी-10 मैच में बेशक साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया, लेकिन मैच में मैक्सवेल ने ‘सुपरमैन’ बनकर एक कैच ऐसा लपका, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट फैन्स ही नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का भी दिल जीत दिला।

मैक्सवेल ने बाउंड्री पर लपका डु प्लेसिस का शानदार कैच

शुरुआत के 5 ओवर में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने टीम के लिए दनादन रन जोड़े। छठे ओवर में रनों की रफ्तार रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने स्टेनलेक को गेंद थमाई। वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान धुआंधार पारी खेलते हुए 14 गेंदों पर 27 रन बटौर चुके थे। स्टेनलेक के ओवर की आखिरी गेंद पर भी डु प्लेसिस ने बड़ा शॉट खेला, लेकिन बाउंड्री पर खड़े मैक्सवेल ने ‘सुपरमैन’ बनकर ये कैच पकड़ लिया और डु प्लेसिस की धुआंधार पारी पर फुल-स्टाप लगा दिया।

मैक्सवेल की कैच पर डिविलियर्स बोले- ये है सबसे बेहतरीन कैच

एकमात्र टी-10 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करने पर एबी डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका टीम को ट्वीट कर बधाई दी। इसके अलावा उन्होंने मैक्सवैल की कैच का भी जिक्र किया और जबरदस्त कैच पकड़ने पर उनकी तारीफ की। उन्होंने कहा कि, “ये अब तक के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक है। मैक्सवेल ने इस कैच को लपक कर इसे काफी आसान बना दिया”।

इससे पहले भी ऐसे ही शानदार कैच लपक चुके हैं मैक्सवेल

दूसरी टीमों के खिलाड़ी भी ‘कॉपी’ करते हैं उनका कैचिंग स्टाइल

सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स ने भी की जमकर तारीफ

PunjabKesari

PunjabKesari

 

.
.
.
.
.