Sports

ब्रिस्बेनः आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जार्ज बैली का मानना है कि अच्छी फार्म में चल रहे मैथ्यू वेड को भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में रखा जाना चाहिए। वेड ने अपना अंतिम टेस्ट मैच पिछले साल सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला था। उन्होंने माैजूदा समय शैफील्ड शील्ड में अब तक 82.40 की औसत से 412 रन बनाए हैं।       

5 बार बनाया 50 से अधिक स्कोर

वेड ने तस्मानिया की तरफ से पश्चिम आॅस्ट्रेलिया और क्वीन्सलैंड के खिलाफ विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी लेकिन इसके बाद वह बल्लेबाज के रूप में खेले। उन्होंने अब तक पांच बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 137 है। उनकी फार्म को देखते हुए बैली का लगता है कि चयन समिति के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स पहले टेस्ट मैच के लिये टीम उन्हें टीम में रखना चाहिए।
Matthew Wade image          

बैली ने कहा, ‘‘वह अभी जिस तरह से खेल रहा है मैं उसको लेकर बहुत अधिक नहीं बोलना चाहता। आप केवल उसके स्कोर पर गौर करो। उसे टेस्ट टीम में होना चाहिए। वह अच्छा क्षेत्ररक्षक है। मेरा सिर्फ इतना कहना है कि अपने सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों का चयन करो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसका अपने खेल पर पूरा नियंत्रण है।’’