Sports

नई दिल्लीः एशिया कप के सुपर-4 मैच में एक टर्निंग प्वाइंट आया, जब बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक का कैच लपका। दरअसल, इमाम उल हक और मलिक बांग्लादेश के लिए मुसीबत बनते जा रहे थे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 67 रन जोड़ लिए थे तभी मुर्तजा ने हवा में उड़ते हुए कैच पकड़कर मैच बदल दिया।

मलिक ने मिड विकेट की तरफ गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की। उधर तैनात मुर्तजा ने कोई मौका नहीं छोड़ा और हवा में उड़कर इस कैच को पकड़ा लिया। इस शानदार कैच के बाद हर तरफ सन्नाटा छा गया था। पाकिस्तानी फैंस को इस विकेट का महत्व पता था तभी सभी चेहरे उतर गए। कैच के बारे में मुर्तजा ने मैच के बाद कहा, ''खुशकिस्मत हूं कि मैंने उस कैच नहीं छोड़ा, मलिक टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और वो फॉर्म में हैं।''

इससे पहले टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 10 विकेट खोकर 239 रन बनाए। मुश्फिकुर और मिथुन के अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 के आंकड़े को भी नहीं पार कर पाया। जवाब में उतरी पाकिस्तान टीम शुरुआत बेहद खराब रही। इमाम उल हक ने 83 रन बनाए, जबकि शोएब मलिक 30 रनों पर आउट हो गए और इसी तरह पूरी टीम 9 विकेट खोकर 202 रन ही बना पाई। 

.
.
.
.
.