Sports

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के शानदार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने नाॅर्थहैम्पटनशर के खिलाफ ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलकर एक नया रिकाॅर्ड हासिल किया। उन्होंने अपनी इस पारी में 38 गेंदें खेलते हुए 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए। इसी के साथ वह टी20 में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं।

गप्टिल से पहले क्रिस गेल, ऋषभ पंत और एंड्रू साइमंड्स यह कारनामा कर चुके हैं। साल 2013 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की तरफ से खेलते हुए गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 175 रन की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान गेल ने सिर्फ तीस गेंदों में अपना शतक पूरा किया था। टी-20 में आज तक कोई भी बल्लेबाज गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब नहीं रहा है। गेल के बाद भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इसी साल डोमेस्टिक सीजन में 32 गेंदों में शतक जड़ा था।

PunjabKesari

ऐसा रहा मैच
नॉर्थहैम्पटनशर के खिलाफ गप्टिल ने मुश्किल से लक्ष्य को आसान बना दिया और टीम को 41 गेंद पहले ही 9 विकेट से जीत दिला दी। गप्टिल के अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज जेएम क्लॉर्क ने भी अपने बल्ले का दम दिखाया। क्लॉर्क ने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रन बनाया। वहीं ट्रैविस हेड 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नॉर्थहैम्पटनशर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाने में सफल रही। जवाब में उतरी वारसेस्टरशर ने इस लक्ष्य को 13.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया।