Sports

चंडीगढ़: वायु सेना के चौथे मार्शल अर्जन सिंह स्मारक हॉकी टूर्नामेंट 2023 का शुभारम्भ सोमवार को किया गया। मार्शल अर्जन सिंह डीएफसी की 104वीं जयंती मनाने के लिये इस हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन वायु सेना खेल नियंत्रण बोडर् द्वारा चंडीगढ़ के रघबीर सिंह भोला हॉकी स्टेडियम में 10 से 15 अप्रैल तक किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में बंगलादेश, श्रीलंका और ब्रिटेन वायु सेना सहित कुल 12 टीमें भाग ले रही हैं।        

मुख्य अतिथि एयर मार्शल विभास पांडे एवीएसएम वीएसएम, एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, मेंटेनेंस कमांड ने टूर्नामेंट के उद्घाटन की घोषणा की। एयर मार्शल पांडे ने कहा 'हम देश में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अर्जन सिंह मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट के एक बार फिर से आयोजन पर गौरव अनुभव करते हैं। यह टूर्नामेंट देश की प्रतिष्ठित हॉकी टीमों को एक मंच प्रदान करेगा और भारतीय वायु सेना यह सुनिश्चित करेगी कि टूर्नामेंट संचालन में कोई कसर न रहे।' उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट एयर मार्शल अर्जन सिंह को राष्ट्र के प्रति उनके योगदान के लिये आभार व्यक्त करने के लिये एक सराहनीय श्रद्धांजलि है।        

इस अवसर पर प्रमुख दिग्गज हॉकी खिलाड़यिों को सम्मानित किया गया और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए। उद्घाटन मैच भारतीय वायुसेना (आईएएफ) और चंडीगढ़ इलेवन के बीच खेला गया। चंडीगढ़ इलेवन की टीम ने यह मैच 3-1 गोल से जीत लिया। मुख्य अतिथि ने मैन ऑफ द मैच चंडीगढ़ इलेवन के गोलकीपर बिक्रमजीत सिंह को 10 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। टूर्नामेंट के पहले दिन भारतीय नौसेना ने पंजाब एंड सिंध बैंक के खिलाफ दूसरा मैच 2-0 से जीत लिया।