Sports

जालंधर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे पहले वनडे के दौरान वेस्टइंडीज की टीम को तब झटका लगा, जब पावेल और शाई होप द्वारा बढिय़ा शुरुआत देने के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम ने सिर्फ 30 रनों के बीच अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। वेस्टइंडीज की टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मार्लोन सैमुअल्स इस दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। दरअसल, सैमुअल्स का यह 200वां मैच था। लेकिन वह अपने इस खास मैच में शून्य पर ही आउट हो गए। 16 साल पहले वेस्टइंडीज के ही ब्रायन लारा अपने 200वें मैच में शून्य पर आउट हुए थे। इस तरह सैमुअल्स वेस्टइंडीज के ऐसे दूसरे क्रिकेटर बन गए, जिन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

8 प्लेयर हो चुके हैं 200वें वनडे में शून्य पर आऊट
Marlon Samuels INDvsWI

बता दें कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में सैमुअल्स से पहले केवल 7 ही प्लेयर ऐसे थे, जो अपने 200वें वनडे पर शून्य पर आउट हो गए। 200वें मैच में सबसे पहले शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया था श्रीलंका के ओपनर रोशन महानामा ने। इसके बाद वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, न्यूजीलैंड के क्रिस केंस, ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, भारत के हरभजन सिंह, पाकिस्तान के शोएब मलिक और अब वेस्टइंडीज के सैमुअल्स ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

200 वनडे खेलने वाले 8वें वेस्टइंडीज के प्लेयर बने सैमुअल्स

Marlon Samuels INDvsWI
सैमुअल्स ने इसके साथ ही वेस्टइंडीज की ओर से 200 से ज्यादा वनडे खेलने वाले वेस्टइंडीज के आठवें खिलाड़ी भी बन गए। बता दें कि वेस्टइंडीज की ओर से अब तक सबसे ज्यादा वनडे ब्रायन लारा (295) ने खेला है। इसके बाद क्रिस गेल (281), शिवनारायण चंद्रपाल (268), डी. हेंस (238), कार्ल हूपर (227), आर. रिचर्डसन (224), कर्टनी वॉल्श (205) और अब सैमुअल्स (200) का नाम आया है।