Sports

पुडुचेरी : उत्तर क्षेत्र में अपने ऑलराउंड खेल का शानदार नमूना पेश करते हुए देवधर ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के राउंड रोबिन मैच में मंगलवार को यहां पूर्वोत्तर क्षेत्र को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। उत्तर क्षेत्र ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को 32.1 ओवर में 101 रन पर आउट कर दिया और फिर उसके बाद केवल 12.5 ओवर में एक विकेट पर 102 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की। 

उत्तर क्षेत्र की तरफ से स्पिनर मयंक मारकंडे ने 14 रन देकर चार जबकि तेज गेंदबाज मयंक यादव ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा और ऋषि धवन तथा बाएं हाथ के स्पिनर निशांत सिंधू ने एक-एक विकेट लिया। पूर्वोत्तर क्षेत्र की तरफ से कप्तान लैंग्लोन्याम्बा मीतान कीशांगबाम ही टिक कर खेल पाए। उन्होंने 69 गेंदों पर 36 रन बनाए। 

उत्तर क्षेत्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज शुभम खजुरिया (06) का विकेट तीसरे ओवर में ही गंवा दिया। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह और हिमांशु राणा ने दूसरे विकेट के लिए 93 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। प्रभसिमरन ने 35 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 जबकि राणा ने 33 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल है। उत्तर क्षेत्र की पांच मैचों में यह केवल दूसरी जीत है और वह चौथे स्थान पर है। पूर्वोत्तर क्षेत्र ने अभी तक आपने सभी पांचों मैच गंवाए हैं।