Sports

खेल डैस्क : पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 में भारत के लिए बेहतरीन कर नीरज चोपड़ा और मनु भाकर सर्वाधिक चर्चा बटोरने में सफल रहे। भाकर ने जहां पेरिस खेलों में दो अलग-अलग स्पर्धाओं में दो कांस्य पदक जीते तो वहीं, नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद पेरिस में पुरुषों के भाला फेंक फाइनल में रजत पदक जीता। पेरिस ओलंपिक समाप्त होने के बाद जब सभी खिलाड़ी इकट्ठा हुए तो इस दौरान नीरज चोपड़ा और मनु भाकर की आपसी बातचीत की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

 

 


लोग इस पर बात कर ही रहे थे कि इसी बीच नीरज चोपड़ा की मनु भाकर की मां के साथ एक वीडियो वायरल हो गई। फैंस का भी वीडियो देखकर सिर चकरा गया, क्योंकि इसमें मनु की मां बार-बार नीरज का हाथ पकड़कर अपने सिर पर रख रही थी, जैसे उन्हें किसी बात की कस्म दिला रही हो। उक्त वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, प्रशंसकों ने इस पर रोचक कमेंट किए। 

 

 

बता दें कि नीरज और मनु को पेरिस ओलंपिक समापन समारोह में भारत के ध्वजवाहक भी होना था, लेकिन योजनाओं में देर से बदलाव के कारण श्रीजेश को नीरज की जगह ले लिया गया। पेरिस ओलंपिक अभियान नीरज के लिए पूरी तरह से संतोषजनक नहीं था, जो टोक्यो खेलों में अपना स्वर्ण पदक बरकरार नहीं रख सके। हालांकि, मनु के लिए यह पहली बार था कि उसने ओलंपिक खेलों में पदक जीता।

 

Manu Bhaker mother, Neeraj Chopra, Paris Olympics 2024, Paris Olympics, मनु भाकर की मां, नीरज चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक 2024, पेरिस ओलंपिक


बहरहाल, नीरज पेरिस ओलंपिक खत्म होने के बाद अपनी चोट की सर्जरी करवाने के बारे में सोच रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने ओलंपिक में मनु भाकर की परफार्मेंस पर भी बात की थी। उन्होंने कहा था कि जिस तरह से मनु भाकर ने अपने दिमाग को तैयार किया और तोक्यो में मिली असफलता से उबरी, वह प्रभावशाली है। लगातार दो प्रतियोगिताओं में भाग लेने के दौरान उनकी मानसिकता इस बार बहुत मजबूत दिखी। मुझे लगता है कि यह उनके लिए सिर्फ एक शुरुआत है क्योंकि मैंने देखा कि 50 से अधिक उम्र के लोग भी निशानेबाजी में भाग ले रहे थे। नीरज ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मनु और भी कई प्रतियोगिताओं में खेलेगी, देश के लिए और भी कई पदक लाएगी और पदक का रंग भी बदलेगी।