Sports

पेरिस : पेरिस ओलंपिक में महिला एकल में राउंड ऑफ 16 में प्रवेश करने के बाद भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने कहा कि वह फ्रांस की प्रिथिका पावड़े को हराने के बाद बहुत खुश हैं। भारत की अनुभवी खिलाड़ी मनिका बत्रा ने ओलंपिक टेबल टेनिस स्पर्धा के अंतिम 32 मैच में फ्रांस की 12वीं वरीय प्रीथिका पवाडे को सीधे गेमों मे शिकस्त दी।

मनिका ने ओलंपिक डॉट कॉम के हवाले से कहा, 'यह सबसे अच्छा मैच था, फ्रांस में एक फ्रांसीसी खिलाड़ी के खिलाफ खेलना और जीतना अद्भुत था। मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने प्रिथिका के खिलाफ जीत हासिल की क्योंकि उसकी रैंक मुझसे अधिक है... मैं उसके साथ खेलने के लिए अच्छी तरह से तैयार थी।' 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : 22,000 किलोमीटर और 30 देशों का सफर, साइकिल चलाकर पेरिस पहुंचा भारतीय 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : भारत को पहला पदक, टॉप 5 देशों की लिस्ट देखें

ऐसा रहा मुकाबला 

मनिका को पहले गेम में बाएं हाथ की खिलाड़ी के खिलाफ सामंजस्य बिठाने में परेशानी हुई और यह काफी करीबी मुकाबला रहा। मनिका ने अखिरी तीन अंक अपने नाम कर इसे 11-9 से जीता। दूसरे गेम की शुरुआत में भी मुकाबला काफी करीबी था लेकिन 6-6 की बराबरी के बाद मनिका ने प्रीथिका को कोई मौका नहीं दिया और 11-6 से वह जीत गई। भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम की लय तीसरे गेम में जारी रखते हुए पांच अंक की बढ़त बनाई लेकिन प्रीथिका ने लगातार चार अंक हासिल कर स्कोर को 9-10 कर दिया। 

प्रीथिका दबाव में गेंद को नेट पर खेल गई और मनिका ने 11-9 से इस गेम को जीत लिया। मनिका ने चौके गेम में 6-2 की बढ़त के साथ अच्छी शुरुआत को 10-4 में बदल कर छह मैच प्वाइंट हासिल किए। प्रीथिका तीन मैच प्वाइंट बचाने में सफल रही लेकिन मनिका ने चौथे अंक को भुनाकर मैच अपने नाम किया। प्री क्वार्टर फाइनल में मनिका की भिड़ंत जापान की आठवीं वरीय हिरोनो मियू और हांगकांग की झू चेंगझू के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगी।