Sports

कराची : पूर्व कप्तान शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुरूवार को 2019-20 के लिए खिलाड़ियों को दिए केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर रखा गया है। कप्तान सरफराज अहमद, बल्लेबाज बाबर आजम और लेग स्पिनर यासिर शाह ए कैटेगरी में बरकरार हैं। 

टेस्ट सलामी बल्लेबाज अजहर अली और हाल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को क्रमश: कैटेगरी बी और सी में कर दिया गया है। बोर्ड ने 2019-20 सत्र के लिये अब केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या भी 33 से घटाकर 19 कर दी है जिसमें पुरूष क्रिकेट टीम छह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप, तीन वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। 

पीसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘केंद्रीय अनुबंधों की सूची की घोषणा करते हुए खिलाड़ियों के पिछले 12 महीने के प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखा गया, यह अनुबंध एक अगस्त 2019 से 30 जून 2020 तक चलेगा।' मलिक और हफीज के बाहर करने के बावजूद पीसीबी ने कहा कि दोनों चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। मलिक ने विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी और अब वह केवल टी20 प्रारूप में ही खेलेंगे जबकि हफीज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। 
 

.
.
.
.
.