Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अमेरिका में चल रही मेजर लीग क्रिकेट 2023 के 15वें मैच में हेनरिक क्लासेन के बल्ले से तूफानी शतक देखने को मिला। मुकाबला मंगलवार को मॉरिसविले के चर्च स्ट्रीट पार्क में सिएटल ओर्कास और एमआई न्यू यॉर्क के बीच खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ने बल्ले से तबाही मचाते हुए लीग का अपना शतक पूरा किया जो महज 41 गेंदों में आया। यह लीग का पहला शतक भी रहा।

16 गेंदों में यूं आए 78 रन

क्लासेन ने 44 गेंदों में 250.00 की तेज स्ट्राइक रेट से नाबाद 110 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके व 7 दनदनाते छक्के शामिल रहे। यानी कि क्लासेन ने बाउंड्री के जरिए ही महज 16 गेंदों में 78 रन बटोर लिए। क्लासेन ने इस बीच  एमआई न्यू यॉर्क के अहम स्पिनर राशिद खान की खूब पिटाई की। क्लासेन ने 15वां ओवर फेंकने आए राशिद को 26 रन जड़ दिए, जिसमें 3 छक्के भी शामिल रहे। शतक बनाने के साथ ही हेनरिक क्लासेन अमेरिका टी20 लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

दिलाई टीम को जीत

क्लासेन ने इस पारी के दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी। मुकाबले की बात करें तो सिएटल ऑर्कास की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। न्यू यॉर्क ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 194 रन बनाए थे। निकोलस पूरन ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 7 छक्कों के दम पर 68 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 18 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली।

जवाब में सिएटल ओर्कास ने हेनरिक क्लासेन के शतक के दम पर 19.2 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। उनके अलावा ओपनर नौमान अनवर ने 30 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके व 3 छक्के शामिल रहे। हालांकि, इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका, लेकिन क्लासेन ने अकेले डटकर टीम को जीत दिला दी।