Sports

खेल डैस्क : महाराजा ट्रॉफी के दौरान बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच खेला गया मुकाबला टी20 मैच इतिहास में सदा याद रखा जाएगा। इस रोमांचक मुकाबले के दौरान दर्शकों को पहली बार ट्रिपल सुपर-ओवर देखने को मिला। मैच में हुबली ने पहले खेलते हुए 164 रन बनाए थे जिसके बाद बेंगलुरु ने मयंक अग्रवाल के अर्धशतक के कारण मैच टाई करवा लिया। मुकाबला सुपर ओवर में गया लेकिन पहले दो ओवर भी टाई निकल गए। आखिरी तीसरे सुपर ओवर में हुबली टाइगई जीत हासिल करने में सफल रही।

 

पहला सुपर ओवर (टाई)
बेंगलुरु ब्लास्टर के मयंक अग्रवाल पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। अनिरुध जोशी के कारण 10 रन बने। जवाब में हुबली टाइगर्स के मनीष पांडे ने चौथी गेंद पर छक्का लगाकर स्थिति संभाली लेकिन पांचवीं गेंद पर 0 तो छठी गेंद पर एक ही रन बना जिससे मैच टाई हो गया। 


दूसरा सुपर ओवर (टाई)
हुबली टाइगर्स ने पहले खेलते हुए 8 ही रन बनाए। बेंगलुरु के लिए नवीन ने शानदार गेंदबाज की। जवाब में बेंगलरुकी ओर से विधाथ कावेरप्पा ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया लेकिन इसके टीम स्कोर बनाने में जूझती रही। आखिरी गेंद तक 8 ही रन बने जिससे मैच फिर टाई हो गया।


तीसरा सुपर ओवर (हुबली टाइगर्स जीता)
बेंगलरु ब्लास्टर का पहली ही गेंद पर अनिरुध जोशी के रूप में विकेट गिर गया। लेकिन मनवंत कुमार ने स्कोर 12 तक पहुंचा दिया। हुबली के सामने 13 रन का टारगेट था। क्रांति कुमार ने सभी 6 गेंदें खेलीं और पारी के बीच दो चौके लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।


ऐसा रहा मैच
हुबली टाइगर्स की शुरूआत खराब रही। थिप्पा रेड्डी 7 तो श्रीजीत 8 ही रन बना पाए। लेकिन ताहा ने 14 गेंदों पर 31, कप्तान मनीष पांडे ने 22 गेंदों पर 33 तो गौतम ने 14 गेंदों पर 30 रन बनाकर स्कोर 164 तक पहुंचा दिया। बेंगलुरु की ओर से लेविश कौशल ने 17 रन देकर पांच विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी बेंगलुरु की टीम ने 0 रन पर ही चेतन का विकेट गंवा दिया। लेकिन कप्तान मयंक अग्रवाल ने 34 गेंदों पर 54 तो मध्यक्रम में सूरज अहूजा ने 20 गेंदों पर 26 तो अंत में नवीन ने 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर मुकाबला टाई करवा लिया। हुगली की ओर से मनवंत कुमार ने 31 रन देकर 4 विकेट लीं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
हुबली टाइगर्स :
थिप्पा रेड्डी, मोहम्मद ताहा, कृष्णन श्रीजीत (विकेटकीपर), मनीष पांडे (कप्तान), मनवंत कुमार एल, एलआर कुमार, अनिश्वर गौतम, कार्तिकेय केपी, केसी करियप्पा, विधाथ कावेरप्पा, श्रीशा अचार
बेंगलुरु ब्लास्टर्स : मयंक अग्रवाल (कप्तान), सूरज आहूजा, अनिरुद्ध जोशी, निरंजन नाइक, शिवकुमार रक्षित (विकेटकीपर), क्रांति कुमार, शुभांग हेगड़े, नवीन एमजी, लविश कौशल, मोहसिन खान, संतोक सिंह