Sports

खेल डैस्क : दांबुला जाइंट्स और गॉल ग्लेडियेटर्स के बीच क्रिकेट मैच के दौरान एक सांप मैदान पर घुस गया जिसके चलते मैच को कुछ समय के लिए रोक देना पड़ा। उक्त घटना लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) के दौरान हुआ। प्रीमियर लीग प्रबंधन ने सोशल साइट्स पर घटनाक्रम की एक वीडियो भी शेयर की है जिसमें मैदानी अंपायर सांप को बाहर करता हुआ नजर आ रहा है। सांप की लंबाई करीब 8 फीट थी। देखें वीडियो-


मैच की बात करें तो गॉल टाइटंस ने पहले खेलकर 180 रन बनाए थे। भानुका राजपक्षे ने 34 गेंदों में 48 रन बनाए थे। जबकि ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और कप्तान दासुन शनाका ने 23 और 42 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दांबुला ऑरा ने धनंजय डिसिल्वा के 43, कुशल परेरा के 40, एलेक्स रोस के 39 रनों की बदौलत 180 रन बनाकर मैच टाई कर लिया। 

 


सुपर ओवर में गॉल ग्लेडियेटर्स को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन उन्होंने इसे सिर्फ दो गेंदों में पूरा कर लिया। भानुका राजपक्षे ने दो गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर ग्लेडियेटर्स को जीत दिलाई। दासुन शनाका को उनकी शानदार बल्लेबाजी और खेल की दूसरी पारी में 3 महत्वपूर्ण विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

 

मैच बाबत कुसल मेंडिस ने कहा कि यह बहुत अच्छा खेल था। हमें कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। हम अगले कुछ मैचों में इसे बेहतर कर सकते हैं। आखिरी तीन ओवरों में हमने ज्यादा रन दिए। पहले 6 ओवर में मेरी और अविष्का की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी।

 

वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच बने दासुन शनाका ने कहा कि हमने जिस तरह से खेला उसे देखकर वास्तव में खुशी हुई। हम गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। गेंदबाजी में थोड़ा सुधार करने की जरूरत है. बल्लेबाजी शीर्ष स्तर की रही।

 


बता दें कि पिछले साल ग्वाटेमाला फुटबॉल में इसी तरह की घटना हुई थी। फरवरी 2022 में नुएवा कॉन्सेप्सिओन और म्यूनिसिपल के बीच प्रथम श्रेणी मैच खेला जा रहा था जोकि 1.5 मीटर लंबे सांप के पिच पर आने के बाद रोक दिया गया।