Sports

कोलकाताः भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट मैचों के ओपनर लोकेश राहुल के नाम एक शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है। वह किसी टेस्ट की पहली गेंद पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल श्रीलंका के खिलाफ यहां ईडन गार्डन में पहले टेस्ट में पहली ही गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। सुरंगा लकमल की गेंद टप्पा पडऩे के बाद कुछ उछाल और स्विंग लेते हुए राहुल के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों में समा गई।   
PunjabKesari
इस मैच से पूर्व लगातार सात अर्धशतक बनाने वाले राहुल को इस तरह आउट होने से बेहद निराशा हुई और वह थके हुये कदमों से पवेलियन की ओर चल दिए। इससे पहले टेस्ट मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले आखिरी भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर थे जो 2007 में बंगलादेश के खिलाफ आउट हुए थे।  
PunjabKesari
गावस्कर हुए हैं सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट
मैच की पहली गेंद पर सबसे ज्यादा बार आउट होने का रिकॉर्ड भारत के सुनील गावस्कर (3 बार) और बांग्लादेश के हनन सरकार (3 बार) के नाम है। कोलकाता की पिच पर मैच की पहली गेंद पर तीन भारतीय बल्लेबाज आउट हुए हैं। सबसे पहले सुनील गावस्कर (1974), फिर एस एस नाइक (1974) और केएल राहुल (2017) हैं। मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है- सुनील गावस्कर, एस नाइक, रमन लांबा, एस एस दास, वसीम जाफर, केएल राहुल। 

.
.
.
.
.