T20-world-cup-2021
Sports

रीगा ,लातविया ( निकलेश जैन ) विश्व शतरंज संघ नें फीडे ग्रांड स्विस के ठीक अगले दिन आठवे विश्व शतरंज चैम्पियन मिखाइल ताल की 85वीं जन्मथिति पर लिंडोरेस एबे ब्लिट्ज़ शतरंज का आयोजन किया और इसके 36 देशो के 120 खिलाड़ियों नें प्रतिभागिता की विश्व नंबर 2 फबियानों करूआना समेत दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियो नें इसमें प्रतिभागिता की पर भारत के अर्जुन एरिगासी नें पूरी दुनिया के सामने आसधारण प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया ।

PunjabKesari

अर्जुन को प्रतियोगिता मे 39 वीं वरीयता मिली थी पर उन्होने 18 राउंड के बाद 13.5 अंक बनाते हुए टाईब्रेक में तीसरा स्थान हासिल किया । बड़ी बात यह रही की अर्जुन नें इस दौरान दूसरे वरीय विश्व कप विजेता रहे लेवोन अरोनियन को 2-0 से हराकर बड़ी जीत हासिल की तो इसके बाद इंग्लैंड के डेविड हावेल ,अजरबैजान के ममेदोव रौफ और उक्रेन के अंटोन कोरोबोव को भी 2-0 से पराजित किया । उन्होने यूएसए के फबियानों करूआना और जेफ्री जियांग के खिलाफ भी एक मैच जीतकर 1-1 से ड्रॉ खेला,

PunjabKesari

अर्जुन को एकमात्र हार उक्रेन के किरिल सेवेचेंकों से मिली जो की प्रतियोगिता में 14 अंक बनाकर पहले स्थान पर रहे जबकि 13.5 अंको पर टाईब्रेक के आधार पर करूआना दूसरे तो अर्जुन तीसरे स्थान पर रहे । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में निहाल सरीन 11.5 अंक बनाकर 17वे स्थान पर ,10 अंक बनाकर अधिबन 30वें ,9.5 अंक बनाकर कृष्णन शशिकिरण 50वें तो 8.5 अंक बनाकर रौनक साधवानी 70वे स्थान पर रहे ।  

.
.
.
.
.