T20-world-cup-2021
Sports

खेल डैस्क : ओमान में जनवरी 2022 में लीजेंड्स क्रिकेट लीग होगी जिसमें दुनिया भर के लीजैंड क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। ओमान ने टी-20 विश्व कप की भी मेजबानी की थी। लीग में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अन्य क्रिकेट देशों के पूर्व क्रिकेटर शामिल होंगे। खिलाडिय़ों को 3 टीमों - भारत, एशिया और रैस्ट ऑफ वल्र्ड में विभाजित किया जाएगा।

ओमान क्रिकेट के अध्यक्ष पंकज खिमजी ने कहा कि खेल के दिग्गजों की मेजबानी करना देश के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने यह भी कहा कि ओमान का लक्ष्य खिलाडिय़ों को सर्वोत्तम आतिथ्य प्रदान करना होगा। खिमजी ने कहा कि खेल के महापुरूषों की मेजबानी करना ओमान क्रिकेट के लिए सम्मान की बात है। ओमान में स्टार क्रिकेटरों का ऐसा जमावड़ा अभूतपूर्व है और मुझे यकीन है कि यह सिर्फ शुरुआत होगी। इससे ओमान क्रिकेट के लिए नए अवसर खुलेंगे।

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री इस लीग के कमिश्रर होंगेे। उन्होंने कहा कि ओमान में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह टूर्नामेंट बड़ा आयोजन होगा। हम अपने लीग को नए गंतव्यों में क्रिकेट को बढ़ावा देने के अवसर के रूप में देखते हैं। सभी विकल्पों में ओमान सबसे अच्छा पैकेज है। यह पहली बार होगा जब इतने बड़े नाम ओमान में खेलेंगे।

.
.
.
.
.