IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन टीम की लिस्ट तैयार कर चुके हैं। अब इनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हो गए हैं। लक्ष्मण के मुताबिक इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को जगह नहीं देनी चाहिए। 

PunjabKesari

पंत को टीम में शामिल न करने का कारण 

लक्ष्मण की मानें तो भारतीय क्रिकेट टीम के पास महेंद्र सिंह धौनी और दिनेश कार्तिक के रूप में 2 विकेटकीपर पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में ऋषभ पंत को रखने का कोई अर्थ नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पंत सफेद गेंद से अच्छी फॉर्म नहीं दिखा पा रहे हैं और आखिरी तीन पारियों में 28, 3 और एक रन ही बना पाए हैं। 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा कि विश्व कप एक अहम टूर्नामेंट है और ऐसे में अनुभवी दिनेश कार्तिक को शामिल करना चाहिए। यहां गौर करने योग्य है कि इससे पहले सौरव गांगुली भी पंत को वर्ल्ड कप 2019 से बाहर रखने की बात कर चुके हैं। गांगुली ने कहा था कि मुझे नहीं मालूम कि वह कितने फिट हैं, लेकिन वह भविष्य के खिलाड़ी हैं।'

PunjabKesari

इन गेंदबाजों पर लगा रहे दांव

वहीं, गेंदबाजों की बात करें तो लक्ष्मण ने अपनी संभावित वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर को प्राथमिकता दी है। इसके साथ ही उन्होंने खलील अहमद को भी टीम में रखा है। 

लक्ष्मण की संभावित टीम :

रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और खलील अहमद।

.
.
.
.
.