Sports

नई दिल्ली : श्रीलंकाई टीम एक बार फिर से भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच बारिश से रद्द होने के बाद कप्तान लासिथ मलिंगा की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम इंदौर में खेला गया दूसरा टी-20 भी हार गई। इसके बाद पुणे टी-20 में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लगातार टीम इंडिया से मिल रही हार के बाद मलिंगा भी निराश दिखे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान इस पर बात भी की।

मलिंगा ने कहा कि इस तरह की परिस्थितियों में जब गेंद गीली हो तो हमें उसपर नियंत्रित बनाए रखने की जरूरत थी। टीम इंडिया आखिरी ओवरों में लडख़ड़ा गई थी। लेकिन हमारा ओपनिंग बल्लेबाजी क्रम जल्दी आउट हो गया। बाद में धनंजय और मैथ्यूज ने हमें दिखाया कि यहां बल्लेबाजी करना कितना आसान था। हमें अब सीखने की जरूरत है।

Sports

मलिंगा ने दोहराया कि श्रीलंकाई क्रिकेट में बहुत प्रतिभा है। हमें उस पर काम करने की जरूरत है। अगर विश्व कप में अच्छा खेलना है तो ऐसी प्रतिभाओं पर काम करना होगा। दुनिया की सभी टीमें कलाई के स्पिनरों का उपयोग कर रही हैं, और हमारे पास हसरंगा और संदाकन अच्छे गेंदबाज हैं। ये दो गेंदबाज हैं जिन्हें हम विश्व कप में देख रहे हैं।

बता दें कि श्रीलंकाई टीम को सीरीज के दौरान मलिंगा से सबसे ज्यादा उम्मीद थी कि वह शानदार प्रदर्शन करेंगे लेकिन मलिंगा अपना रिकॉर्ड नहीं सुधार पाए। मलिंगा का टीम इंडिया के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब है। खास तौर पर टीम इंडिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में वह 72 की औसत से रन दे रहे हैं जबकि उनकी इकोनमी भी बेहद खराब है। मौजूदा सीरीज में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

कप्तान के रूप में सबसे कम जीत प्रतिशत (टी-20)

PunjabKesari, lasith malinga photos, lasith malinga image
31.8 (8/22) एल मलिंगा
33.3 (7/21) शाकिब अल हसन
34.8 (8/23) मुश्फिकुर रहीम
35.7 (10/28) मशरफे मुर्तजा
36.7 (11/30) सी ब्रैथवेट