Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण के लिए पूरी तरह तैयार थे। यह स्पिनर टूर्नामेंट में ओवल इंविंसिबल्स का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार थे, लेकिन अब वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। लामिछाने को वीजा मुद्दों के कारण द हंड्रेड से बाहर कर दिया गया है। 

यह बताया गया है कि नेपाली गेंदबाज अभी भी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से 'साफ जवाब' प्राप्त करने की प्रतीक्षा कर रहा है। उन्हें समान वीजा मुद्दों के कारण टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट से भी बाहर कर दिया गया था। लामिछाने ने यह भी कहा कि वह ईसीबी अधिकारियों द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का बारीकी से पालन कर रहे हैं। नई रिपोर्ट्स के अनुसार लामिछाने को सूचित किया गया था कि उनके अनिवार्य क्वारंटाइन के पूरा होने के बावजूद इंविंसिबल्स के साथ उनका अनुबंध प्रभावित हुआ। 

गेंदबाज ने कहा कि उसने अपने वीजा मुद्दों के बारे में बताए जाने से पहले लंदन में अपना क्वारंटाइन पूरा कर लिया था। उनके क्वारंटाइन की समाप्ति से केवल 2 दिन पहले ही उन्हें यूके छोड़ने के लिए कहा गया था, यह कहने के बावजूद कि उन्होंने सरकार द्वारा प्रबंधित क्वारंटाइन सुविधा का उपयोग करके देश में प्रवेश किया। तबरेज़ शम्सी को पहले ही इवेंट के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में घोषित किया जा चुका है। 

एक रिपोर्ट में लामिछाने के हवाले से कहा गया कि जब मैंने टियर 5 वीजा के लिए आवेदन किया था तो मुझे बताया गया था कि विटैलिटी ब्लास्ट एंड द हंड्रेड में मेरे खेलने के लिए प्रायोजन का एक प्रमाणपत्र पर्याप्त काफी होगा। कोविड-19 की स्थिति के कारण, मेरे वीजा में देरी हुई और वोरस्टरशायर ने वापस ले लिया लेकिन अधिकारियों द्वारा मुझे फिर से सूचित किया गया कि जब तक मैं 10 जुलाई से पहले यूके में आऊंगा, मैं ठीक हो जाऊंगा क्योंकि मेरा सीओएस अभी भी सक्रिय था। 

उन्होंने आगे कहा, 'मैं 9 जुलाई तक यूके आया था, मुझे आव्रजन में कोई समस्या नहीं थी और क्वारंटाइन को पूरा करने के लिए सरकार द्वारा प्रबंधित सुविधा में चला गया। मेरे क्वारंटाइन के पूरा होने के 2 दिन पहले 18 जुलाई को मुझे ईसीबी ने बताया कि मेरा वीजा वैध नहीं है और मुझे जल्द से जल्द देश छोड़ना होगा। मैं पूछ रहा हूं कि क्या गलत हुआ लेकिन जाहिर तौर पर ईसीबी में किसी के पास सही जवाब नहीं है।