Sports

नयी दिल्ली : उभरते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मंगलवार को जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरुष एकल में 11वें स्थान पर पहुंच गए जबकि दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू महिला एकल में सातवें स्थान पर बरकरार हैं। लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत लक्ष्य ने पिछले कुछ महीनों में बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। पुरुष एकल में उनके अभी 70,086 अंक हैं।

डेनमार्क के ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद जापान के केंतो मोमोता और डेनमार्क के ही एंडर्स एंटोनसन का नंबर आता है। भारत के किदांबी श्रीकांत एक स्थान के नुकसान से 12वें पायदान पर हैं। उनके 69,158 अंक हैं। बी साई प्रणीत एक स्थान के नुकसान से 19वें नंबर पर हैं।

लक्ष्य पिछले छह महीने से बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह पिछले हफ्ते जर्मनी ओपन में उप विजेता रहे जबकि उन्होंने इंडियन ओपन का खिताब जीता और पिछले साल दिसंबर में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। पुरुष एकल में एचएस प्रणल और समीर वर्मा क्रमश: 24वें और 26वें स्थान पर हैं।

महिला एकल में सिंधू 90,994 अंक के साथ सातवें स्थान पर बनी हुई हैं। एक अन्य ओलंपिक पदक विजेता भारतीय साइना नेहवाल 28वें स्थान पर हैं। पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी आठवें स्थान पर बने हुए हैं। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी 40वें नंबर पर है। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी 19वें स्थान पर बरकरार है। अश्विनी और सात्विक की मिश्रित युगल जोड़ी 25वें पायदान पर है।

.
.
.
.
.