Sports

ब्लोमफोंटेन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में मैच विजेता अर्धशतक बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के साथ एक दिल छू लेने वाला पोस्ट साझा किया। इसमें वह अपनी मां के साथ दिख रहे हैं। मार्नस को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (Australia cricket board) ने क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) के लिए अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। इस बीच उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया। वह प्लेइंग 11 में नहीं थे। लेकिन कैमरून ग्रीन के चोट लगने के बाद वह टीम में आ गए। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए टेम्बा बावुमा के 114 रनों की बदौलत 222रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 100 रन पर पांच विकेट गंवा लिए थे। लेकिन इसके बाद लाबुशेन ने अर्धशतक लगकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

 

मैच के बाद लाबुशेन ने अपनी मां के साथ एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह उन्हें गले लगाते नजर आ रहे हैं। लाबुशेन ने मैच के बाद कहा था- क्या रोलरकोस्टर है। यह अजीब बात है। मेरी मां कल रात इस बात पर अड़ी थीं कि मैं खेलूंगा लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं टीम में नहीं हूं। मेरे साथ कुछ अजीब चीजें हुई हैं। उन्होंने पोस्ट पर लिखा- हमेशा अपनी मां की बात सुनें। जब मैं यहां आया तो मैं इस बात पर अड़ा हुआ था कि मैं यह खेल खेलने जा रहा हूं और मैंने उनसे कहा- मैंने टीम देखी है, मां, मैं टीम में नहीं हूं। उसे बस एक एहसास था और एक बार फिर वह सही है।

Marnus Labuschagne, Emotional post, South Africa vs Australia, cricket news, sports, मार्नस लाबुशेन, भावनात्मक पोस्ट, दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

लाबुशेन ने स्वीकार किया कि टीम से बाहर किए जाने पर उन्हें ज्यादा झटका नहीं लगा और उन्हें समझ आ गया कि उन्हें क्यों बाहर किया गया। लाबुशेन बोले- जब मैं एशेज से वापस आया, तो मैं ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस गया और वास्तव में सोचा कि मैं अपने वनडे खेल में क्या सुधार करना चाहता हूं। मैं अब भी वैसा ही व्यक्ति बनना चाहता हूं जोकि मध्य क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करे। मुझे बस अपने अवसर का इंतजार करना होगा और जब यह मिलेगा मुझे तैयार रहना है। बता दें कि लबुछेन ने 2022 के बाद से वनडे के 18 मैचों में 30.26 की औसत से सिर्फ 454 रन बनाए हैं।

 

 

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका 49 ओवर में 222 रन ही बना सकी थी। टेम्बा बावुमा ने 114 रन बनाकर यह संभव कर दिखाया। जोश हेज़लवुड (3/41) और मार्कस स्टोइनिस (2/20) ने बेहतरीन गेंदबाजी की। 223 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया एक समय 113/7 पर थी लेकिन लाबुशेन (93 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 80*) और एश्टन एगर (48) के बीच 112 रन की साझेदारी हुई और टीम को विजय मिल गई।