Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की। डेविड वार्नर (70) के अर्धशतक और दीपक हुड्डा की बदौलत हैदराबाद ने पंजाब को 151 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी पंजाब की टीम ने 19.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

PunjabKesari

टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही और जॉनी बेयरस्टो मात्र एक रन बनाकर 1.4 ओवर में ही कैच आउट हो गए। दूसरा विकेट 10.4 ओवर में विजय शंकर (27 गेंदों पर 26 रन) का गिरा। वह भी कैच आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद नबी का विकेट उड़ा। वह 13.2 ओवर में 7 गेंदों पर 12 रन बनाकर अश्विन के हाथों रन आउट हो गए। अंतिम विकेट मनीश पांडे (15 गेंदों पर 19 रन) का 19.1 ओवर में गिरा जब वह हवा में शाॅट लगाकर कैच आउट हो गए। वार्नर (62 गेंदों पर 70 रन) और दीपक हुड्डा (3 गेंदों पर 14 रन) नाबाद लौटे।

PunjabKesari

पंजाब की तरफ से मुजीब उर रहमान (34 रन), मोहम्मद शमी (30 रन) और रविचंद्रन अश्विन (30 रन) ने एक-एक विकेट लिया। इसके अलावा अंकित राजपूत ने सबसे कम 21 और सैम कर्रन ने 30 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं झटका। 

PunjabKesari

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान पर क्रिस गेल और लोकेश राहुल मैदान पर उतरे लेकिन पंजाब ने 3.1 ओवर में गेल के रूप में बड़ा विकेट गंवा लिया। गेल 14 गेंदों पर 16 रन बनाकर कैच आउट हुए। हालांकि दूसरे विकेट के लिए हैदराबाद को लम्बा इंतजार करना पड़ा और 132 पर मयंक अग्रवाल (43 गेंदों पर 55 रन) 17.1 ओवर में आउट हुए। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर डेविड मिलर मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब मंदीप सिंह (3 गेंदों पर 2 रन) का विकेट गिरा तो मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया लेकिन मैदान में उतरे सैम कर्रन ने पूरा खेल ही पलट डाला। अंत में कर्रन और लोकेश राहुल क्रमशः 5 और 71 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

PunjabKesari

हैदराबाद के गेंदबाजों की बात करें तो सबसे ज्यादा 2 विकेट संदीप शर्मा ने लिए और इसके लिए उन्होंने 21 रन दिए। उनके अलावा एक विकेट राशिद खान (20 रन) और एक विकेट सिद्दार्थ कौल (42) ने झटका। मोहम्मद नबी (42 रन) और भुवनेश्वर कुमार (25 रन) विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (विकेट कीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मंदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), सिद्दार्थ कौल, संदीप शर्मा

.
.
.
.
.